प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर चलाए जमकर व्यंग्य बाण

सब में डालो फूट, मिलकर करो लूट या फिर कमल खिलाना है तय करें: मोदी

अल्मोड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक ही नारा है कि सबमें डालो फूट- मिलकर करो लूट। कि विरोधियों का नारा उत्तराखंड को खंड-खंड कर केवल तुष्टिकरण की राजनीति करना। कांग्रेस भ्रष्टाचार पर लिप्त होने की वजह से विकास से कोसों दूर है और डबल ब्रेक सरकार है। उन्होंने उत्तराखंड में वाइब्रेंट विलेज योजना की शुरुआत करने का ऐलान किया।

पढ़े-उत्तराखंड में सरकारों की अदला बदली की परिपाटी बदलनी होगी : राजनाथ सिंह

भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ पीएम का किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक चुनावी विजय संकल्प जनसभा को संबोधित कर रहे थे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आर्मी ग्राउंड में गर्मजोशी के साथ पीएम का स्वागत किया। करीब अपने 52 मिनट के भाषण में हर वर्ग को छूने का प्रयास करते हुए विरोधियों पर जमकर हमला बोला।

पढ़े-लोकसभा में सीतारमण ने कहा, भारत बढ़ रहा अमृत काल की तरफ

डबल इंजन की सरकार बनने से पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी उत्तराखंड के काम आएंगे। पर्यटकों को लुभाने के लिए उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। जिसमें चारधाम ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट विशेष है।

कोरोना काल में कांग्रेस ने सिर्फ राजनीति की

जनता से अपील करते हुए पीएम ने कहा कि एक सरकार पर्यटन को बढ़ाने वाली है तो दूसरी पलायन देने वाली। पीएम ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ राजनीति ही की थी। जबकि, हकीकत यह है कि उत्तराखंड सरकार ने पर्वतीय जिलों में भी गांव-गांव जाकर शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया। जिसने पहली डोज लगाने वाला उत्तराखंड पहला राज्य बना है। पीएम मोदी ने कहा कि इस बार के बजट में उत्तराखंड जैसे राज्य के विकास के लिए पर्वतमाला योजना का शुभारंभ किया है। आगे धामी के नेतृत्व में वाइब्रेंट विलेज योजना की शुरुआत की जाएगी।

पर्यटन को बढावा देने वाला राज्य बनेगा उत्तराखंड

मोदी ने कहा कि पलायन को पलटने वाला और पर्यटन को बढावा देने वाला राज्य उत्तराखंड बनेगा। पर्यटन, प्रगति और रोजगार पर विशेष फोकस किया जाएगा ताकि स्थानीय युवकों को भी अपने गांव में ही रोजगार मिल सके। पीएम मोदी ने वादा किया कि उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में रेल से जल्द ही शुरू की जाएगी। रैली में आधी आबादी को टारगेट करते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार बनते ही हर नल को जल से जोड़ दिया जाएगा ताकि किसी भी महिला को पीने के पानी के लिए भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 8 लाख पक्के घर बनाने का लक्ष्य तय किया है ताकि गरीब परिवार के लोगों को घर मिल सके और उन्हें ठंड से बचाया जा सके।

पढ़े-विस चुनाव: कालाढूंगी में फिर भाजपा को चमत्कार की आश

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हमेशा रोड़ा लटकाने का ही काम किया है। एक रैंक, एक पेंशन पर कांग्रेस ने रोड़ा अटकाया, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए, सैनिकों का अपमान किया। यहीं नहीं जनरल रावत को गुंडा कर देश के सैनिकों का अपमानित करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जिन्होंने अपनी  सियासत के लिए दशकों तक उत्तराखंड राज्य का सपना पूरा नहीं होने दिया। जब  केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनी तब  यह राज्य अस्तित्व में आया। अब तो देश में यूनिवर्सिटी के नाम पर भी कांग्रेस जहर  घोलने का काम कर रही है। उत्तराखंड आस्था की आरती है यह आडंबर को स्वीकार  नहीं करेगी। यहां कांग्रेस का झूठ-पाखंड फलीभूत नहीं होगा।

पढ़े-उत्तराखंड में सीएम चौहान का कांग्रेस पर हमला, कांग्रेस को बताया केकड़ा 

उन्होंने कहा कि धामी के नेतृत्व में भाजपा होम स्टे योजना को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने होम स्टे चलाने वाले परिवारों से वीडियो कॉन्फ्रेंस में बात की। छोटे से घरों में यात्रियों के लिए होम स्टे की व्यवस्था की है। पर्यटन व रोजगार के क्षेत्र में होम स्टे उभरता हुआ व्यवसाय है। सबसे अधिक सम्मान कौशल माता-बहनों का लगने वाला है। पहाड़ों में जो माताएं बहने काम करती हैं वह शहर की महिलाओं को पता भी नहीं है। दस मार्च के बाद डबल इंजन सरकार आगे कार्य करेगी।

Leave a Reply