दो हिंदुस्तान नहीं बनने देगी कांग्रेस: राहुल गांधी

मंगलौर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है एक अमीरों के लिए तथा दूसरा गरीबों के लिए लेकिन कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस सरकार तीस दिन में शुरू करेगी भाजपा के आधे दर्जन घोटालों की जांच

एक राष्ट्र एक भारत रहेगा तथा सभी को समान अधिकार मिलेंगे, भाजपा ने अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए देश के अनमोल संपत्तियों को बेंच डाला इसके अलावा कई ऐसे कदम उठाए गए जिनसे कारोबार चौपट हो कर रह गए तथा बेरोजगारी की दर इतनी बड़ी कि लोग परेशान हो उठे।

गुरुवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की जनसभा का आयोजन किया गया। लंढौरा मंगलौर मार्ग स्थित एक मैदान में आयोजित हुई जनसभा में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा दो हिंदुस्तान बनाने का काम कर रही है एक हिंदुस्तान अमीरों के लिए जबकि दूसरा हिंदुस्तान गरीबों के लिए उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी लकीर सीखना चाहती है जिससे अमीरी और गरीबी का फर्क कभी समाप्त न हो सके।

ये भी पढ़ें-कुमाऊं में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, पहाड़ों में बर्फबारी

भाजपा सरकार ने अपने पूंजी पति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए अचानक देश में नोट बंदी लागू कर दी। भाजपा का कहना था कि वह इस नोट बंदी से काला धन वापस लाएगी लेकिन काला धन नहीं आया लोगों के रोजगार चौपट हो गए बेरोजगारी चरम सीमा पर चली गई, उसके बाद जीएसटी थोप दी गई जिससे कारोबारियों की कमर बिल्कुल टूट कर रह गई।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड राज्य मांगे एक अदद भू-कानून

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान भाजपा के लोग कहीं दिखाई नहीं दिए कांग्रेस ने अपने स्तर से यदि कुछ करना भी चाहा तो उसमें भी भाजपा सरकार ने बाधा उत्पन्न की। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचने के लिए हजारों किलोमीटर का सफर पैदल तय करना पड़ा।

सरकार ने रेल के टिकट बंद कर दिए, बसों को बंद कर दिया जब कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था की तो सरकार ने उनमें भी बाधा उत्पन्न की। लोगों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिए लेकिन भाजपा के लोग कहीं दिखाई नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल के दौरान जब लोग ऑक्सीजन तथा उपचार के लिए तड़प रहे थे उस समय प्रधानमंत्री थाली बजवा रहे थे तथा मोबाइल की टॉर्च जलाने के लिए देश का आह्वान कर रहे थे।

उत्तराखंड में पहली निर्वाचित सरकार कांग्रेस के नेतृत्व में बनी जिसमें उत्तराखंड का विकास शुरू हुआ उद्योगों को रियायत देकर यहां पर स्थापित कराया गया ताकि लोगों को रोजगार उपलब्ध हो तथा उत्तराखंड से पलायन को रोका जा सके। उनका कहना था कि 214 में जब भाजपा सत्ता में आई थी तब कहा गया था कि हर वर्ष दो करोड़ रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

यूपीए सरकार में 27 करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से निकाला गया लेकिन पिछले सात वर्षों में 23 करोड़ लोग वापस गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं। तीन .षि कानूनो पर बोलते हुए कहा कि पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों की जमीन हड़पने के लिए यह काले कानून लाए गए थे जिन्हें आखिरकार सरकार को वापस लेने पड़े तथा अनन दाताओं के सामने झुकना पड़ा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड में पांच वर्ष के कार्यकाल में प्रचंड बहुमत होने के बावजूद तीन मुख्यमंत्री बदले इसके कारण प्रदेश का विकास बाधित हुआ। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन सहित जिले की सभी सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजय बनाने का जनता से आह्वान किया।

उन्होंने चार धाम चार काम वाला नारा दोहराते हुए कहा की जुमलेबाजी कांग्रेस में नहीं होती है जो कहा जाता है वह किया जाता है उन्होंने एक ग्रहणीयों को संबोधित करते हुए कहा कि रसोई गैस का घरेलू सिलेंडर पांच सौ रुपए से अधिक में नहीं मिलेगा तथा स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर से बेहतर सुधार किया जाएगा ताकि हर व्यक्ति को समय रहते उचित उपचार मिल सके।

 

Leave a Reply