अक्षय कुमार को सरकारी आवास में ब्रांड अम्बेसडर बनाने की शिकायत

कांग्रेस नेत्री आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने आयोग को भेजी शिकायत

देहरादून। कांग्रेस नेत्री ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने सरकारी आवास में अभिनेता अक्षय कुमार को ब्रांड अम्बेसडर बनाने का मामला उठाया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

आशा मनोरमा ने कहा है विधानसभा चुनाव 2022 आदर्श आचार सहिंता का साफ उल्लंघन है, इसलिए निर्वाचन आयोग इस नियुक्ति पर रोक लगाये। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त नई दिल्ली व मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड को ईमेल व सीविजिल के माध्यम से शिकायत भेजी है।

जिसमें उन्होने कहा कि उल्लघन, मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में अभिनेता अक्षय कुमार को ब्रांड एंबेसडर बनाया है जिसकी फोटों विभिन्न समाचार पत्रों, इलैक्टोनिक मीडिया व सोशल मीडिया आदि में प्रचारित प्रसारित भी की गई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सरकारी आवास में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को बुलाकर बकायदा उन्हें उत्ताराखण्ड का ब्रांड एंबेसडर का प्रस्ताव किया गया व अक्षय कुमार ने उसे स्वीकार भी किया गया है।

मुख्यमंत्री आवास का भी चुनाव प्रभावित करने के उददेश्य से दुरुपयोग किया गया है। उपरोक्त ब्राड एंबेसडर का प्रस्ताव सरकारी आवास में दिया जाना आर्दश चुनाव आचार सहिंता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है जो कि स्वतंत्र व निषपक्ष चुनाव को प्रभावित करने का मुख्यमंत्री जी का प्रयास है।

लगता है कि उत्ताराखण्ड  के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने को आर्दश चुनाव आचार सहिता व कानून से उपर समझतें है।
उन्होने मुख्य चुनाव आयुक्त व राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को उत्तनराखण्ड का ब्रांड एंबेसड़र बनाये जाने की घोषणा पर तत्काल रोक लगाने के आदेश देने की मांग की है, कहा कि जिससे की राज्य में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराया जाना सभंव हो सकें व मुख्यमंत्री के स्तर से चुनाव प्रभावित करने के प्रयास पर भी रोक लग सकें।

Leave a Reply