मेघालय : टीएमसी ने संगमा पर लगाया कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप

शिलांग। मेघालय में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पर पश्चिमी गारो हिल्स के जिला मुख्यालय तुरा में एक खेल टूर्नामेंट का आयोजन कर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

टीएमसी ने एक बयान में दावा किया कि संगमा ने तुरा के पुलिस परेड ग्राउंड में खेल टूर्नामेंट का आयोजन किया। अब भी चल रहे दिन-रात के इस खेल आयोजन में सैंकड़ों लोग कोविड नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं जबकि राज्य सरकार ने हाल ही में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी सरकारी, सार्वजनिक और राजनीतिक सभाओं पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था।

टीएमसी ने जोर देते हुए कहा कि राज्य हाल ही में मामलों में वृद्धि के साथ एक चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहा है। ऐसे में इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन एक ‘सुपर-स्प्रेडर’ हो सकता है। यह कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के प्रति मुख्यमंत्री के ढीले रवैये को दिखाता है।

पार्टी ने कहा, पिछले कुछ दिनों से कोविड के मामलों में हो रहे वृद्धि को देखते हुए, इस टूर्नामेंट (14 से 30 जनवरी तक) को जारी रखने के परिणाम विनाशकारी होंगे। इस मामले में मुख्यमंत्री द्वारा दिखायी जा रही लापरवाही शर्मनाक है।

विपक्षी दल ने आगे कहा , यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने कोविड ??प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। इससे पहले संगमा ने सप्ताह की शुरुआत में राजाबाला निर्वाचन क्षेत्र के बटाबारी गांव के अपने दौरे के दौरान एहतियाती उपायों की धज्जियां उड़ाईं थीं, जहां नवनिर्वाचित एनपीपी विधायक अब्दुस सालेह की मौजूदगी में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे।

Leave a Reply