उत्तराखण्ड में आचार संहिता के पहले ही दिन नशे के सौदागरों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई

देहरादून। उत्तराखण्ड मे पांचवें विधानसभा चुनाव के लिये आचार संहिता लागू होने के पहले ही दिन कुमाऊँ पुलिस ने विभिन्न जनपदों में नशे के सौदागरों के विरूद्ध कार्रवाई तेज कर दी है।

राज्य के पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि नैनीताल पुलिस द्वारा आज 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनसे 512 ग्राम स्मैक बरामद की गई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित लागत 51 लाख रुपए है। इनमें एक अभियुक्त उत्तर प्रदेश के बरेली तथा एक स्थानीय बनभूलपुरा का है।

वहीं इस मामले में पुलिस को बरेली निवासी एक अन्य अभियुक्त की तलाश है। उन्होंने बताया कि जनपद नैनीताल में बीते 8 दिनों में 15 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए जिनसे लगभग एक किलोग्राम स्मैक की बरामदगी की गई, जिनकी अनुमानित लागत करीब एक करोड रुपए आंकी जा रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि आज उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर क्षेत्र में एक एक्सयूवी गाड़ी में 04 अभियुक्तों के कब्जे से 36 पैकेट्स में करीब एक  कि्वंटल  गांजा, जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग  एक करोङ है, बरामद की गई। चारों अभियुक्त इसी जिले से है।

उन्होंने बताया कि जनपद चंपावत के बनबसा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने करीब 220 ग्राम स्मैक के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए। उन्होंने बताया कि इसकी अंतर्राष्ट्रीय अनुमानित लागत करीब 25 लाख रुपए है। 

Leave a Reply