भाजपा : रानीखेत विधानसभा सीट से जगदीश खुल्वे ने की दावेदारी

रानीखेत : अल्मोड़ा जिले की रानीखेत विधानसभा जहां कांग्रेस के करन मेहरा विघायक  है। वहीं भाजपा से जगदीश चन्द्र खुल्वे भी रानीखेत विधानसभा सीट  से अपनी दावेदारी कर रहे हैं।

खुल्वे उत्तराखंड राज्य  गठन 2000 में जब भाजपा सरकार मे स्वास्थ्य एवं आपदा राज्यमंत्री अजय भट्ट के जनसंपर्क अधिकारी के रूप में कार्य किया। 2007  कृषि एवं उघान मंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के ओएसडी के रूप में कार्य किया।

जब उत्तराखंड में चौथी विधानसभा का गठन भाजपा ने बहुमत जीत दर्ज की। तब भाजपा सूबे की कमान त्रिवेन्द्र सिंह रावत को सौपी। प्रदेश में आठवें मुख्यमंत्री के रूप में 18 मार्च 2017 को त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। तब त्रिवेन्द्र सिंह रावत  के  ओएसडी के रूप में कार्य किया।

जगदीश चन्द्र खुल्वे ने बताया कि  मैं शासकीय सेवा से रिटायर हो चुका हूं। रिटायर होने के बाद मेरे मन ख्याल आया कि मुझे जनता की सेवा करूं।जगदीश चन्द्र खुल्वे अल्मोड़ा जिले के  विकास खंड भिकियासैंण के ग्राम सीम के निवासी हैं।

वहीं रानीखेत विधानसभा में जगदीश चन्द्र खुल्वे ने राज्य गठन से अब तक लगातार जनसेवा की। सन् 2000 भाजपा में संगठन  स्तर पर पार्टी के विकास कार्यक्रम  एवं जनसेवा में अपनी एक अलग पहचान बनाई ।

वहीं जगदीश चन्द्र खुल्वे का कहना है कि मैने क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव मदद के लिए लगातार प्रयास किया। पार्टी के लिए की नींव को मजबूत करने में मेरा पूरा प्रयास रहेगा। मैने केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की भाजपा सरकार की प्रत्येक योजना हर वर्ग के लोगों तक पहुंचाने का मेरा प्रयास रहा है।

जगदीश चन्द्र खुल्वे के बडे भाई भास्कर  चन्द्र खुल्वे प्रघानमंत्री के सलाहकार के रूप में कार्य कर रहे हैं।इसका लाभ क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। जिससे कि श्रेत्र की समस्या के लोगों लाभ मिलेगा।

Leave a Reply