सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की चाचा शिवपाल सिंह से मुलाकात

rekha

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से लंबे इंतजार के बाद मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार अखिलेश शिवपाल के आवास पर मिलने के लिये पहुंचे। दोनों के बीच बंद कमरे में मुलाकात हुयी।

लगभग डेढ़ घंटे की मुलाकात के दौरान हुयी बातचीत का ब्यौरा दोनों पक्षों की ओर से फिलहाल नहीं दिया गया है। एक नेता ने बताया कि अखिलेश के साथ सपा का कोई नेता साथ नहीं है।

समझा जाता है कि अखिलेश और शिवपाल ने अर्से बाद हुयी इस मुलाकात में एक दूसरे के प्रति गिले शिकवे दूर करने अलावा आगामी चुनाव में सीटों के बंटवारे पर भी विचार विमर्श किया।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के पिछले चुनाव के समय से ही अखिलेश और शिवपाल के रिश्तों में आयी तल्खी का दौर जारी था। हालांकि शिवपाल ने आगामी विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज होने पर पांच साल पुरानी तल्खी को दूर करने की शुरुआती पहल करते हुये अखिलेश से गठबंधन कर चुनाव लड़ने की पेशकश की थी।

उन्होंने सपा में प्रसपा के विलय का विकल्प भी खुला रखते हुये कहा था कि अखिलेश को ही आगे की रणनीति के लिये कोई पहल करनी होगी। पिछले कुछ समय से अखिलेश भी शिवपाल की पहल पर सकारात्मक टिप्पणी करते हुये समय आने पर उनसे बात करने की बात कह रहे थे।

गौरतलब है कि 2017 में विधानसभा से पहले अखिलेश द्वारा सपा से बाहर का रास्ता दिखाने के बाद शिवपाल ने प्रसपा का गठन कर चुनाव लड़ा था। इसका सीधा असर सपा के परांपरागत वोटबैंक में बंटवारे के रूप में पड़ा था।

Leave a Reply