18 को निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

बागेश्वर। संवाद वैलफेयर सोसायटी द्वारा 18 दिसंबर 2021 को विकास भवन सभागार परिसर में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर में शामिल होकर लोग अपने और अपने परिजनों के स्वास्थ्य की जांच निशुल्क करा सकते हैं। जांच के बाद जरूरत पड़ने पर मरीजों को निशुल्क दवायें भी दी जायेंगी।

शिविर की जानकारी देते हुये संवाद वैलफेयर सोसायटी की कार्यकारी उपाध्यक्ष मीनू तिवारी ने बताया कि शिविर में आयुर्वेद और एलोपैथ चिकित्सक मौजूद रहेंगे। जो मरीजों की सामान्य जांच करेंगे।

इसके आलवा शिविर में आंखों की जांच, जोड़ों में होने वाले दर्द की जांच सहित अन्य मरीजों का परीक्षण अलग अलग विशेषज्ञों द्वारा किया जायेगा। शिविर में आने वाले लोगों के ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर की जांच भी की जायेगी।

उन्होंने बताया कि महिलाओं से संबंधित परेशानियों की जांच के लिये शिविर में दो महिला चिकित्सक भी मौजूद रहेंगी। चिकित्सकों द्वारा सर्दी के मौसम में बीमारियों और संक्रमण से बचाव के बारे में बताया जायेगा।

शिविर में मरीजों को दवायें निशुल्क दी जायेंगी। उन्होंने बताया कि शिविर में कोविड जागरूकता के साथ साथ कोरोना का नया वायरस ओमीक्रोन की जानकारी और उससे बचाव के बारे में भी स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी जायेगी।

उन्होंने आम जनता के साथ साथ जिलाधिकारी कार्यालय, विकास भवन कार्यालय, पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित आसपास के क्षेत्र की जनता से शिविर का लाभ उठाने की अपील की है। शिविर सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा।

Leave a Reply