ओडिशा : ब्राउन शुगर डीलर के ठिकानों पर पुलिस ने की छापेमारी

भुवनेश्वर। ओडिशा  में पुलिस ने  ब्राउन शुगर डीलर सोमनाथ भुजबल के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की।

जिसमें विक्रेता, उसके परिवार, साथी और अन्य सदस्यों के पास से गैरकानूनी रूप से हासिल की गयी संपत्ति को जब्त कर लिया गया। खोरधा के पुलिस अधीक्षक आर के डोरा ने कहा कि इस धंधे में शामिल अन्य लोगों और उनके द्वारा अर्जित संपत्ति का पता लगाने के लिए वित्तीय जांच जारी है।

जल्द ही इसका पता लगा लिया जाएगा और इसे जब्त करने के लिए सक्षम अधिकारी कोलकाता के समक्ष इन्हें प्रस्तुत किया जाएगा। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमनाथ भुजबल ने ये बड़ी रकम मादक पदार्थ (ब्राउन शुगर) के व्यापार से अर्जित की है।

जिसके बाद आरोपी ने इसे वाहन, इमारत और अन्य संपत्तियों में निवेश किया है। आरोपी के पास से पुलिस को 1.10 करोड़ की इमारत, 13.50 लाख के जेवरात, 79,900 बैंक में रकम, 3.45 लाख नकदी, 24.50 लाख की दुकान और 11 वाहन मिले हैं।

मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े मामले में सोमनाथ और उसके पिता चार अक्टूबर 2020 से पुरी जेल में कैद है। वहीं पुलिस और आबकारी अधिकारियों द्वारा तकरीबन 18 मामले सोमनाथ के खिलाफ खोरधा में विभिन्न थानों में दर्ज है।

मदाक पदार्थ से जुड़े व्यापार से अवैध रकम जुटाने के संदर्भ में यह छापेमारी पुलिस महानिरीक्षक सेंट्रल रेंज के निर्देश पर की गई थी।

Leave a Reply