उत्तर प्रदेश चुनाव में 40%महिलाओं को दी जाएगी टिकट

लखनऊ । उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान कर राजनैतिक दलों को सकते में डाल दिया है, उन्होंने कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों में 40 % टिकट महिलाओं को दी जाएगी ! जो भी हो परन्तु इतना तो तय है की चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस ने अपना दाव खेल दिया है !

उत्तर प्रदेश में लगातार एक के बाद एक घटनाओं से प्रदेश का माहौल करवट लेने लगा है ! एक और जहाँ योगी सरकार की हालत है की वे किसी एक घटना से उबार पाते ,उससे पहले कोई नई मुसीबत सुरसा के मुहँ की तरह विकराल रूप धारण कर लेती है ! इससे विपक्षी दलो को प्रदेश की कानून व्यवस्था और राजनीती से जमकर खेलने को मिल जाता है !

हाल ही में लखीमपुर खीरी की घटना ने वैसे भीउत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था और हालात किसी से छिपी नहीं है इसका असर देश पर पड़ा है ! वहीं भाजपा की छवि धूमिल हो रही है !

समाज का लगभग हर एक तबके के जहन में सरकार के प्रति सकारात्मक रवैया तो बिल्कुल ही नहीं रहा ? वहीं दूसरी ओर जिस तरह कांग्रेसमें खासकर राहुल और प्रियंका गांधी ने आगे बढ़कर अगर आप आक्रमक तेवर अपनाए उसे कांग्रेश की जमीन लगभग तैयार होती नजर आ रही है इसी का फायदा उठाते हुए कांग्रेसमें एक नया दांव खेलकर सभी राजनीतिक दलों के माथे पर चिंता की लकीरें खींचने का काम किया है !

अब देखना यह है कि राजनीतिक दलप्रियंका गांधी के इस दाँव का क्या तोड़ निकालते हैं खैर जो भी हो आने वाला वक्त यह तय करेगा कि जनता किसके साथ है !

जो भी हो परन्तु इतना तो तय है की चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस ने अपना दाव खेल दिया है!

Leave a Reply