देहरादून फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होगी फिल्म ‘रक्त रंजित’

देहरादून। दो अक्टूबर, 1994 को मुजफ्फरनगर गोलीकांड की घटना पर आधारित फिल्म ‘रक्त रंजित’ फिल्म फेस्टिवल के बाद रविवार को राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी में प्रदर्शित की जाएगी। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के अध्यक्ष जगमोहन सिंह नेगी व जिलाध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने दो अक्टूबर की घटना पर फिल्म बनाने पर फिल्म के निर्माता व निर्देशक जयदीप भट्टाचार्य व उनकी टीम को बधाई दी।
दो अक्टूबर,1994 की रात रामपुर तिराहे पर पुलिस की गोली में कई आंदोलनकारी मारे गए थे। इस निर्माता जयदीप भट्टाचार्य ने इस घटना पर आधारित फिल्म ‘रक्त रंजित’ फिल्म बनाई है। यह फिल्म में दून में होने वाली फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जाएगी। इसके बाद रविवार को सिल्वर सिटी में भी दिखाई जाएगी।
जयदीप भट्टाचार्य ने बताया कि फिल्म में उस रात हुए रक्तपात के गवाह कई आंदोलनकारियों के साथ ही रामपुर तिराहा के आसपास के गांवों के उन लोगों की बातचीत को शामिल किया गया है, जिन्होंने उस रात आंदोलनकारियों को सहारा दिया था। गढ़वाली फीचर फिल्मों और गीतों के पिक्चराइजेशन में सिनेमेटोग्राफर के रूप में काम कर चुके जयदेव भट्टाचार्य ने बताया कि दो साल पहले राज्य आंदोलनकारी जयदीप सकलानी मुजफ्फरनगर जा रहे थे तो उन्होंने भी अपना कैमरा लेकर साथ चल दिए। वहां जाकर उन्होंने उन जगहों की वीडियो फुटेज लेनी शुरू की, जहां यह जघन्य बर्बरता हुई थी।वह ऐसे लोगों से मिले जिन्होंने उस रात बर्बरता की शिकार आंदोलनकारियों को सहारा दिया था। इसी को लेकर फिल्म ‘रक्त रंजित’ बनाई गयी है। यह फिल्म दून में होने वाले फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जाएगी।

Leave a Reply