पटना से 4 बड़े शहरों के लिए विमान सेवा फिर बहाल

50 जोड़ी विमानों का नया शेड्यूल जारी

पटना : पटना से जिन शहरों के लिए जिस विमान सेवा को बंद किया गया था, अब वहां के लिए दोबारा से विमान सेवाओं की शुरुआत होगी। पटना एयरपोर्ट से 50 जोड़ी यानी 100 विमानों के ऑपरेशन का शिड्यूल जारी कर दिया है. कोरोना के बाद पहली बार पटना से 100 विमानों का शिड्यूल जारी किया गया है।

नए शिड्यूल में चार जोड़ी विमानों की तादाद अधिक हो गई है। इनमें एक-एक फ्लाइट पटना से गुवाहाटी, हैदराबाद और अहमदाबाद के लिए बढ़ी है। जबकि एक फ्लाइट सूरत पटना- मुंबई सेक्टर की है।

पटना आने जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी

उम्मीद जताई जा रही है कि नया शेड्यूल जारी होने के बाद पटना आने जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। अब तक जिन शहरों के लिए पटना से डायरेक्ट फ्लाइट का परिचालन नहीं हो रहा था वहां से आने और जाने वाले यात्रियों को डाइवर्ट रूट का इस्तेमाल करना पड़ता था। अभी भी कई शहरों के लिए यात्रियों को इसी तरह डायवर्टेड रूट के जरिए ही यात्रा करनी पड़ेगी।

पटना से अब पहली फ्लाइट स्पाइजेट की है जो अमृतसर पटना आने के बाद सुबह 7:50 बजे गुवाहाटी के लिए रवाना होगी। दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट गो एयर की सुबह 8:30 बजे हैं। पहले यही पटना से पहली फ्लाइट थी। नए शिड्यूल में भी दिल्ली के लिए पहले की तरह 16 फ्लाइट है।
पहली फ्लाइट गो एयर की सुबह 8:30 में जबकि दिल्ली के लिए आखिरी फ्लाइट स्पाइसजेट की रात 9:20 बजे है। रांची के लिए पहले की तरह एक फ्लाइट आने और जाने के लिए है जबकि जयपुर, चंडीगढ़ और वाराणसी के लिए एक भी सीधी फ्लाइट पटना से नहीं है। माना जा रहा है कि अगले माह से इन सभी स्थानों के लिए रुकी हुई विमान सेवा पुनः चालू कर दी जाएगी।

Leave a Reply