उत्तराखंड की महिला अंडर 19 टीम का ऐलान

 हल्द्वानी की मीनाक्षी समेत नैनीताल के छह खिलाड़ी शामिल

हल्द्वानी । उत्तराखंड की महिला अंडर-19 टीम में नैनीताल की 6 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इसमें केंद्रीय विद्यालय हल्द्वानी की 19वीं की छात्रा मीनाक्षी जोशी भी शामिल है। मीनाक्षी मध्यम तेज गेंदबाज है। यह टीम  बेंगलुरु में 15 दिन के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने के बाद सूरत में बीसीसीआई द्वारा आयोजित विभिन्न राज्यों के महिला एकदिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी।

हल्द्वानी कोल्ट्स क्रिकेट अकेडमी में क्रिकेट के गुर सीख रही थी मीनाक्षी

यह जानकारी जिला नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने दी। उन्होंने बताया कि आवास विकास निवासी मीनाक्षी पिछले छह साल से दोनहरिया में हल्द्वानी कोल्ट्स क्रिकेट अकेडमी में कोच मनोज भट्ट और निश्चल जोशी से क्रिकेट के गुर सीख रही है। कोच मनोज भट्ट और निश्चल जोशी मीनाक्षी के चयन से गदगद हैं। पिता त्रिलोक जोशी ने इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया है।
उन्होंने बताया कि इस टीम में बिंदुखत्ता लाल कुआं की लक्ष्मी बसेरा,ज्योति गिरी,शगुन चौधरी,गायत्री आर्या व रामनगर की नीलम भारद्वाज ने 16 सदस्यी टीम में जगह बनाई है। ये सभी खिलाड़ी 5 सितंबर को देहरादून में टीम से जुड़ेंगे और 6 सितंबर को बेंगलुरु में 15 दिन के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेंगे। उसके बाद सूरत में बीसीसीआई द्वारा आयोजित विभिन्न राज्यों के महिला एकदिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
इन सभी खिलाडिय़ों के चयन पर जिला नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित हृदयेश,उपाध्यक्ष विनय साह, जगदीश बोरा,सचिव धीरज खरे, सँयुक्त सचिव विकास पांडे,लीला कांडपाल, राजू नेगी,किशन अनेरिया,अनूप जखमोला,डिम्पल,मो रेहान,अमित बिष्ट, गजेंद्र रावत,रोहित भट्ट ने खुशी जताई।

Leave a Reply