फिर रेखा नाराज ,लिखा मुख्य सचिव को पत्र

देहरादून । महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य का नौकरशाहों के साथ अनबन की खबरें अक्सर आती रहती हैं। मंत्री रेखा आर्य ने वात्सल्य योजना में इससे जुड़े अन्य विभागों द्वारा रुचि नहीं दिखाए जाने पर अपनी नाराजगी जताई है और मुख्य सचिव को पत्र लिखकर स्पष्ट आरोप लगाया है कि अन्य विभागों को सहयोग करने को लेकर आदेश जारी करें। अन्य विभागों द्वारा सहयोग नहीं मिलने की वजह से वात्सल्य योजना के क्रियान्वयन में परेशानी  हो रही है। इसलिए मुख्य सचिव तुरंत इस संबंध में संज्ञान लें और जरूरी कार्यवाही करें।
दरअसल रेखा आर्य ने मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में कहा है कि शिक्षा,उच्च शिक्षा,स्वास्थ्य ,समाज  कल्याण,खाद्यान्न विभाग के अधिकारी वात्सल्य योजना में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। पत्र के मुताबिक महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से करीब 1706 बेसहारा बच्चों के खातों में  उनकी देखरेख के लिए निर्धारित धनराशि भेज दी गयी है। लेकिन अन्य विभाग  मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का क्रियान्वयन नहीं  कर रहे हैं ।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री  वात्सल्य योजना से जुड़े सभी विभागों की बैठक ली थी और सभी को इसमें सहयोग करने के निर्देश भी दिए थे। उसके बावजूद  वात्सल्य योजना से जुड़े विभाग गंभीर नहीं हैं।
1 Comment
  1. Kriti says

    है

Leave a Reply