विधायक पौड़ी हुए ग्रामीणों के आक्रोश के शिकार

पौड़ी। विधायकी के पांच साल पूरे होते होते पौड़ी विधायक को जगह-जगह विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व सैनिकों व खातस्यूं के ग्रामीणों के बाद अब कल्जीखाल ब्लाक के थैर गांव के ग्रामीणों ने सडक़ पर रस्सी लगाकर विधायक का रास्ता रोक दिया। ग्रामीणों ने सड़क की जर्जर स्थिति को लेकर विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
कल्जीखाल ब्लाक के में मोटर मार्ग के उद्घाटन के लिए जा रहे विधायक मुकेश कोली जैसे ही थैर गांव के समीप पहुंचे, यहां ग्रामीणों ने रस्सी और पट्टा लगाकर उनका विरोध शुरु कर दिया। ग्रामीण पीपला-टेका मोटर मार्ग की जर्जर स्थिति व जलभराव से परेशान हैं। कहा कि विधायक हमारी परेशानी दूर करने को लेकर उदासीन बने हुए हैं। इससे पहले भी पूर्व सैनिकों ने वीडियो संदेश जारी कर विधायक पौड़ी पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया था।
इसके अलावा खातस्यूं पट्टी के ग्रामीणों ने बुआखाल में विधायक के वाहन को रोककर उनका घेराव किया था। पौड़ी विधायक मुकेश कोली बुधवार को विकासखंड कल्जीखाल के गोङ्क्षवदपुर में विधायक निधि के तहत निर्मित हो रहे मोटर मार्ग का उदघाटन करने जा रहे थे। विधायक के थैर गांव से गुजरने की जैसे ही ग्रामीणों को भनक लगी, कुछ ग्रामीणों ने गांव के समीप ही मोटर मार्ग पर रस्सी के सहारे पटटा लगाकर विरोध शुरु कर दिया।
ग्रामीण बलवंत ङ्क्षसह नेगी ने कहा कि एक तरफ विधायक गोङ्क्षवदपुर में मोटर मार्ग का उद्घाटन करने जा रहे हैं, वहीं कई गांवों के ग्रामीणों की आवाजाही का मुख्य मार्ग पीपला-का मोटर मार्ग की स्थित जर्जर बनी है। 30 किमी लंबे इस मोटर मार्ग पर डामर उखड़ चुका है।
सडक़ पूरी तरह गड्डों में तब्दील हो चुकी है, ग्रामीण जान जोखिम डालकर यात्रा करने को मजबूर हैं। नेगी ने कहा कि मार्ग पर कई स्थानों पर जल भराव होता है, लेकिन विधायक ग्रामीणों की इस समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। विरोध दर्ज करने वालों में बलवंत ङ्क्षसह, महिपाल ङ्क्षसह, चंद्र ङ्क्षसह, ताजवर ङ्क्षसह, सरुली देवी, रामप्यारी देवी, मुन्नी देवी आदि शामिल थे। विधायक कोली के समझाने के बाद ग्रामीण मान गए और वे गोङ्क्षवदपुर के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply