देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ केदारनाथ तीर्थ पुरोहितों का आंदोलन जारी

केदारनाथ में तीर्थ पुरोहितों ने सोमवार को बोर्ड के खिलाफ निकाली रैली

रुद्रप्रयाग। विश्व विख्यात केदारनगरी में भले ही बाबा केदार के जयकारे न सुनाई दे रहे हों, लेकिन पिछले दो महीनों से तीर्थ पुरोहितों के आंदोलन की आवाजे जरूर सुनाई दे रही हैं। केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित देव स्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं। बारिश हो या धूप तीर्थ पुरोहित मंदिर परिसर के आगे धरने पर बैठे हैं। सोमवार को भी तीर्थ पुरोहितों ने केदारनाथ धाम में रैली निकालकर बोर्ड को भंग करने की मांग की।
देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज का आंदोलन दो महीनों से लगातार जारी है। तीर्थ पुरोहित बोर्ड को भंग करने की जिद पर अड़े हैं। बारिश हो या धूप तीर्थ पुरोहित मंदिर परिसर में धरने पर जुटे हैं। सोमवार को भी केदारनाथ में रह रहे तीर्थ पुरोहितों ने देव स्थानम बोर्ड के खिलाफ मंदिर परिसर में रैली निकाली और बोर्ड को भंग करने की मांग की। इस दौरान तीर्थ पुरोहितों ने मंदिर परिसर को जाने वाले रास्ते में धरना देकर सरकार एवं देव स्थानम बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।
केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज के लोगों का कहना है कि दो सालों से उत्तराखण्ड के चारों धामों में देव स्थानम बोर्ड के खिलाफ आंदोलन चल रहा है, लेकिन सरकार ने अभी तक बोर्ड भंग करने पर कोई फैसला नहीं लिया है। जब तक बोर्ड को भंग नहीं किया जाता है, तब तक पुरोहितों का आंदोलन जारी रहेगी। इस मौके पर केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, संतोष त्रिवेदी, अंकुर शुक्ला, अंकित सेमवाल, संजय तिवारी सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply