बंगाल : शुद्धिकरण के बाद 300 से अधिक भाजपा कार्यकर्ता TMC में शामिल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में  भाजपा के 300 से अधिक नेता कार्यकर्ताओं ने पार्टी का साथ छोड़कर दोबारा TMC का दामन थाम लिया हैं। ये बंगाल में भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा हैं।  बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद स्थिति एकदम पटल गई है। चुनावों से पहले टीएमसी से बीजेपी जाने वालों की लाइन लगी थी, अब इसके उलट बीजेपी से टीएमसी में आने के लिए भगदड़ मची हुई है। तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद बीजेपी के खेमे में खलबली मची हुई है।

TMC ऑफिस के सामने भूख हड़ताल पर बैठे थे BJP कार्यकर्ता

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में ममता की जीत के बाद BJP के 300 से अधिक कार्यकर्ता तृणमूल ऑफिस के सामने भूख हड़ताल पर बैठे थे। वहीं कार्यकर्ताओं की मांग थी कि इन्हें दोबारा पार्टी में शामिल किया जाए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि तृणमूल को छोड़ भाजपा में शामिल होने के साथ ही उनके द्वारा अपने गांव के विकास को रोक दिया गया हैं। हालांकि, इस मामले में भाजपाने कहा कि टीएमसी द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं को जबरदस्ती टीएमसी में शामिल करवाया जा रहा हैं।

कार्यकर्ताओं पर गंगाजल का हुआ छिड़काव

इन तीन सौ कार्यकर्ताओं को टीएमसी का झंडा सौंपने वाले बानाग्राम के तृणमूल पंचायत प्रधान तुषार कांति मंडल ने कहा कि ये लोग पिछले कुछ दिनों से हमारी पार्टी में शामिल होने का अनुरोध कर रहे थे। आज वे पार्टी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए और वापस लेने की अपील की। मैंने अपने नेताओं से बात की और उन्हें फिर से अपनी पार्टी में शामिल कराया। गंगाजल के छिड़काव पर मंडल ने कहा कि भाजपा एक सांप्रदायिक पार्टी है। उसने अपने जहरीले विचारों को इनके दिमाग में डाला है और उनकी मानसिक शांति को खराब कर दिया है। इसलिए उन पर सभी प्रकार की बुराइयों से छुटकारा पाने के लिए शांति जल छिड़का गया।

Leave a Reply