यस बैंक धोखाधड़ी मामल: गौतम थापर पर प्राथमिकी, सीबीआई का 17 ठिकानों पर छापा

नयी दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यस बैंक घोटाला मामले में अपना शिकंजा कसते हुए दिल्ली सहित देश के 17 ठिकानों पर बुधवार को छापे मारे। सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि जांच एजेंसी ने यस बैंक धोखाधड़ी मामले के आरोपियों पर शिकंजा कसने के क्रम में एक नयी प्राथमिकी दर्ज की है और दिल्ली, एनसीआर के कम से कम 14 तथा लखनऊ, तेलंगाना के सिकंदराबाद तथा कोलकाता के तीन ठिकानों पर छापे मारे।

सीबीआई ने अवंता समूह के प्रोमोटर और कथित तौर पर 466 करोड़ रुपये की चपत लगाने वाले उद्योगपति गौतम थापर के साथ साथ आयस्टर बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ नयी प्राथमिकी दर्ज करायी है। सीबीआई ने आयस्टर बिल्डवेल के निदेशक रघुबीर कुमार शर्मा, राजेंद्र कुमार मंगल, तापसी महाजन के साथ अवंता रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड और झाबुआ पॉवर लिमिटेड के अधिकारियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करायी है।

मामला यस बैंक के मुख्य सतर्कता अधिकारी आशीष विनोद जोशी की ओर से 27 मई 2021 को दी गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया। जांच एजेंसी का आरोप है कि प्राथमिकी में शामिल आरोपियों और संबंधित कंपनियों ने गैरकानूनी तरीके से तमाम गलत हथकंडे अपनाकर यस बैंक में जमा आम लोगों के 466 करोड़ 15 लाख रुपये का घपला किया।

2 Comments
  1. Kriti singh says

    Good

  2. Priyanshu singh says

    Good

Leave a Reply