बिहार टीकाकरण : 38 जिलों के लिए रवाना किया गया 121 टीका एक्सप्रेस 

पटना। बिहार में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का घर के पास ही टीकाकरण कराने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राज्य के 38 जिलों के लिए 121 टीका एक्सप्रेस रवाना किया ।कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंंसि्ग के जरिए 121 टीका एक्सप्रेस और कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए चार चलंत टेंसि्टंग को हरी झंडी दिखाकर सरदार पटेल भवन से रवाना किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि आज शहरी क्षेत्रों के लिए टीका एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है।

चलंत टेंसि्टंग वैन की शुरुआत पहले की जा चुकी है। आज चार और चलंत टेंसि्टंग वैन को भी रवाना किया गया । इसके जरिए राज्य में टेंसि्टंगकी संख्या और बढ़ायी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में पहले से 118 टीका एक्सप्रेस चलाकर लोगों का टीकाकरण कराया जा रहा है। आज शहरी क्षेत्रों के लिए 121 टीका एक्सप्रेस की शुरुआत की गई।

टीका एक्सप्रेस से लोगों को टीका कराने में सहुलियत होगी। लोगों को यह सुविधा उनके घर पर ही उपलब्ध होगी और वहां उनका पूरा डिटेल लेकर रिकॉर्ड में रखा जायेगा। साथ ही टीके के दूसरे डोज की तिथि की जानकारी दी जाएगी और उन्हें दोबारा टीका लगाया जाएगा।

Leave a Reply