CWC की बैठक में बोली सोनिया गांधी, चुनावी हार से लेनी होगी सबक

नयी दिल्लीः  कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमिटी की सोमवार को हुई बैठक में साफ कह दिया कि पार्टी के अगले अध्यक्ष पद के चुनाव का शेड्यूल तैयार हो गया है और उसकी जानकारी इस बैठक में दी जाएगी।

इसके अलावा उन्होंने चुनाव नतीजों पर चुप्पी तोड़ते हुए बैठक में कहा कि हालिया विधानसभा चुनावों के परिणाम बताते हैं कि कांग्रेस में चीजों दुरुस्त करना होगा उन्होंने कहा कि चुनावों में हुई हार के कारणों को जानने के लिए छोट-छोटे समूह गठित किए जाएंगे।

कांग्रेस की कार्यसमिति में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के अलावा एके एंटनी और पार्टी के असंतुष्ट गुट जी-23 के गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं।चुनावों में कांग्रेस की मंथन को लेकर बुलाई गई इस बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि जबकि हम सभी कोविड19 के साथ व्यस्त हैं, यह बैठक चुनाव परिणामों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है।

उन्होंने कहा कि हमें स्पष्ट रूप से यह समझने की आवश्यकता है कि केरल और असम में हम असंगत गुंडों को नापसंद करने में क्यों असफल रहे और पश्चिम बंगाल में हमारा खाता भी नहीं खुल सका। ये असहज सबक देंगे, लेकिन अगर हम वास्तविकता का सामना नहीं करते हैं, अगर हम तथ्यों को सामने नहीं रखते हैं, तो हम सही सबक नहीं लेंगे।

Leave a Reply