कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, नए मामला 4 लाख से पार

नयी दिल्लीः  कोरोना की दूसरी लहर देश में और भी ज्‍यादा खतरनाक होती जा रही है।  संक्रमित मरीजों की संख्‍या हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है।  पिछले 24 घंटे में  एक दिन में  4 लाख 12 हजार 262 पॉजिटिव केस  सामने आए हैं, जबकि 3,980 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है ।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 2,10,77,410 और रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 1,72,80,844 हो गई है।

इसके अलावा इस समय देश में कोरोना वायरस के 35,66,398 एक्टिव केस हैं। वहीं, देश में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 23,01,68 लोगों की जान जा चुकी है।

सरकार ने दी तीसरी लहर की  चेतावनी

आपको बता दें कि लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच सरकार ने देश में संक्रमण की तीसरी लहर की भी चेतावनी दी है। बुधवार को केंद्र सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि जिस रफ्तार से देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है, उसके आधार पर कहा जा सकता है कि वायरस की तीसरी लहर का आना भी तय है।

हालांकि यह लहर कब तक आएगी, इसके समय का आंकलन अभी नहीं किया जा सकता। के विजय राघवन ने कहा कि तीसरी लहर का सामना करने के लिए हमें अभी से तैयार रहना होगा। गौरतलब है कि इससे पहले एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया भी देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की बात कह चुके हैं।

 

Leave a Reply