दहेज को लेकर नाराज हुआ पति, कर दी पत्नी की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटनाः बिहार के चिउटहां थाना क्षेत्र अंतर्गत हसनापुर गांव में एक दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिया । जिस मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है । चिउटहां थाना क्षेत्र के हसनापुर निवासी योगेंद्र उरांव के पुत्री सबीना देवी की हत्या पति सूरज उरांव द्वारा गला दबाकर दहेज में बाइक नहीं मिलने के चलते कर दिया गया है ।

इस मामले में घटनास्थल पर पहुंच चिउटहां थाना पुलिस ने हत्या के आरोपी पति सूरज उरांव को गिरफ्तार कर लिया है । बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान लड़की के पिता योगेंद्र उरांव ने बताया कि उनके मोबाइल पर कॉल कर उनका दामाद ने अपनी पत्नी सबीना को बुलाया और वह घर से चली गई । उसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दिया ।

उन्होंने आरोप लगाया कि सूरज की मां इंद्रावती देवी बार-बार दहेज में बाइक लाने के लिए दबाव बना रही थी । उन्होंने गरीबी के कारण बाइक देने में असमर्थता जाहिर की थी । उसके बाद धीरे धीरे रिश्ता बिगड़ने लगा और मेरी बेटी की हत्या उसके पति द्वारा ही गला दबाकर कर दिया गया है । सबीना और सूरज में बहुत दिनों तक प्यार मोहब्बत चल रहा था । जिसको लेकर कई बार हो हल्ला भी हुआ और हल्ला के बाद आपसी सहमति और पंचायत के निर्णय के अनुसार दोनों की शादी कर दी गई थी । पंचायत के मुखिया नरेश उरांवने   बताया कि यह मामला प्रेम प्रसंग का था । जिसके बाद पंचायत के माध्यम से आपसी सहमति बनाकर शादी कर दी गई थी । इस बावत पुछने पर चिउटहां थाना प्रभारी शाहिद अनवर अंसारी ने बताया कि यह हत्या गला दबाकर किया गया है । जब लड़की के पिता ने बाइक देने से इंकार कर दिया । उसके बाद उसकी पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दिया गया है । हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है । उन्होंने बताया कि लड़की के पिता के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है ।

Leave a Reply