मतदाताओं को धमका रहे केंद्रीय बलः ममता बनर्जी

  • बार-बार शिकायत के बाद भी चुनाव आयोग ने मूंदी आंखें

कोलकाता। बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के बीच मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भाजपा के साथ ही चुनाव आयोग और केंद्रीय बलों पर भी हमलावर हैं। मंगलवार को उत्तर बंगाल के कालचीनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि चुनाव बंदोबस्‍त में लगे केंद्रीय सुरक्षाबलों का दुरुपयोग किया जा रहा है। वोटरों को डरा धमकाकर एक पार्टी विशेष के लिए वोट करने को कहा जा रहा है। ममता ने चुनाव आयोग पर भी अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्रीय बलों का व्‍यापक दुरुपयोग बेरोकटोक जारी है। इस मुद्दे को बार-बार उठाने के बावजूद चुनाव आयोग मूक दर्शक बना हुआ है। कई जगह सुरक्षाबल खुलेआम तृणमूल के वोटरों को डरा-धमकाकर और प्रभावित करके उन्‍हें एक पार्टी (भाजपा) के पक्ष में वोट डालने को कह रहे हैं।

ममता ने की थी वोटरों से अपील

इससे पहले तृणमूल सुप्रीमो ने अपने वोटरों से अपील करते हुए कहा था कि मैं बंगाल की मां- माटी- मानुष से अपील करती हूं कि वे वोट करने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें। आज के दिन बड़ी संख्‍या में निकलकर वोट डालें।

तृणमूल प्रत्‍याशी ने भी लगाए ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप

हुगली जिले के आरामबाग सीट से तृणमूल उम्मीदवार सुजाता मंडल ने इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी के साथ ही अपने कार्यकर्ताओं की पिटाई का आरोप लगाया है। कहा कि 45 नंबर बूथ पर लोग तृणमूल के लिए बटन दबा रहे हैं, लेकिन वोट भाजपा को चला जा रहा है। अरांडी में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई हो रही है। केंद्रीय सुरक्षा बल चुप हैं। वे लोगों को भाजपा को वोट देने के लिए कह रहे हैं।

Leave a Reply