मुख्य सचिव ने नैनीताल के विकास कार्याें की परखी प्रगति, बाेलीं- हर वर्ग तक पहुंचे सरकार की याेजना

नैनीताल। उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने शनिवार को डॉ. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी में विभागीय अधिकारियाें संग समीक्षा बैठक कर जनपद में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति परखी। उन्होंने सरकार की योजनाओं को हर वर्ग तक पहुंचाने पर जोर देते हुए कहा कि यह सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए सभी संबंधित विभाग निरंतर प्रयासरत हैं।

मुख्य सचिव ने प्रदेश में सशक्त भू-कानून लाने की बात कही, जिससे प्रदेश के निवासियों के हितों की रक्षा हो सके। उन्होंने कहा कि भू-कानून के संबंध में अधिकारियों से सुझाव प्राप्त किए गए हैं, ताकि एक मजबूत कानून लागू किया जा सके। साथ ही अवैध कब्जों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य सचिव ने नैनीताल में बालिका सुरक्षा को लेकर आयोजित कार्यशाला की सराहना की और कहा कि इस तरह के प्रयास महिला सुरक्षा के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने इस मॉडल को पूरे राज्य में लागू करने की दिशा में काम करने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने महिला समूहों व उद्योग विभाग द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया और उनकी प्रशंसा की। बैठक में कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत, जिलाधिकारी वंदना सिंह, अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी, पीआर चौहान, संयुक्त मजिस्ट्रेट वरुणा अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply