महालय की रात से ही शुरू हुआ पंडाल दर्शन, श्रीभूमि में भारी भीड़

कोलकाता। इस साल महालय की रात से ही कोलकाता में दुर्गा पूजा का उत्सव शुरू हो गया है। महालय के बाद पंडालों में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी, जिसमें सबसे ज्यादा भीड़ श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के पंडाल में देखने को मिली। पंडाल के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं, जहां हर उम्र के लोग, चाहे वे बच्चे हों या बुजुर्ग, मां दुर्गा के दर्शन के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता के प्रमुख पूजा पंडालों में से एक है और इस बार यह 52वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है। हर साल की तरह इस बार भी इसका थीम शानदार और अनोखा है। इस साल, पंडाल को तिरुपति बालाजी मंदिर के स्वरूप में सजाया गया है, जहां सुनहरे रोशनी की सजावट के साथ भक्तों को ऐसा आभास हो रहा है, जैसे वे दक्षिण भारत के प्रसिद्ध मंदिर में खड़े हों।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को इस पंडाल का उद्घाटन किया। श्रीभूमि का यह पंडाल मुख्य वीआईपी रोड पर स्थित है, जो दमदम हवाई अड्डे के रास्ते पर आता है। यहां हर साल पूजा के दौरान भारी ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है, जिसे नियंत्रित करने के लिए इस बार अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। हालांकि, पिछले साल की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री ने ट्रैफिक को लेकर आयोजकों को सतर्क किया था, बावजूद इसके पंडाल में बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए उमड़ रहे हैं।

इस बार, आरजी कर अस्पताल में हुए विवादों के चलते पूजा आयोजकों में कुछ असमंजस था कि क्या लोग पंडालों में आएंगे या नहीं। लेकिन महालय की रात से ही शुरू हुई पंडाल दर्शन की भीड़ ने आयोजकों की सारी चिंताओं को दूर कर दिया है।

Leave a Reply