दुकान पर कब्जा कर जबरन रजिस्ट्री करने, जान से मारने की धमकी दी जा रही :ममता कपूर

देहरादून। शनिवार को देहरादून के प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान ममता कपूर ने बताया कि उन्होंने 2 साल पहले नेशविला रोड स्थित अपनी एक दुकान हरविंदर आनंद और बबीता सहोत्रा को किराए पर दी थी जो कि सोनिया आनंद रावत के सगे भाई और भाभी हैं। बबीता सहोत्रा बीजेपी की नेता है, सोनिया आनंद कांग्रेस से जुड़ी है, और बड़ा भाई रविंद्र आनंद आम आदमी पार्टी का नेता है। हरविंदर आनंद से जब दुकान खाली करने को कहा जाता है तब वह तीनों राजनीतिक दलों में मजबूत पकड़ होने की बात कहता था और इन लोगों को झूठे मुकदमों में फसाने की धमकियां भी देता था। जब ममता कपूर द्वारा बार-बार अपने बेरोजगार बेटे के व्यवसाय हेतु दुकान की आवश्यकता होने की बात कही गई और दुकान खाली करने को कहा गया तब यह है लोग दुकान खाली करने हेतु 10 लख रुपए की मांग करने लगे। हद तो तब हो गई जब यह लोग राजेश कपूर और ममता कपूर को खुलेआम दुकान खाली ना करने की बात कहने लगे और जबरन रजिस्ट्री करने के लिए जान से मारने की धमकियां भी देने लगे। ममता कपूर ने कहा कि वह जहां भी जाती हैं वहां अफसर और कर्मचारियों पर राजनीतिक दबाव बनाया जाता है और उनकी कोई सुनवाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि बबीता सहोत्रा का कब्जा होने से परेशान है और दो बार एसएसपी साहब को मामले की जानकारी दे चुके हैं जहां से धारा चौकी मामला पहुंचा तो गया परंतु धारा चौकी में उन्हें दोनों बार अतिरिक्त समय देने पर भी दुकान खाली नहीं की गई।

उन्होंने परेशान होकर स्वयं अपनी ही दुकान का बिजली कनेक्शन कटवाने हेतु 28 दिन बिजली विभाग के चक्कर काटे इसके बाद बामुश्किल वह बिजली का कनेक्शन कटवा पाई जिस पर उपरोक्त लोगों ने हंसते हुए कहा कि यह उनके लिए फायदेमंद रहेगा क्योंकि वह अब अपने नाम पर बिजली का कनेक्शन लेंगे इसके बाद जब उन्होंने विवादित दुकान के पते पर उनकी इजाजत के बिना कोई नया कनेक्शन न देने हेतु प्रार्थना पत्र बिजली विभाग को दिया तब वहां भी उन्होंने राजनीतिक दबाव महसूस किया। ममता शर्मा ने यह भी कहा कि जब वह दुकान पर जाती हैं तो उन्हें धक्के मार कर निकाल दिया जाता है और सोनिया आनंद रावत जिसने दुकान किराए पर लेते समय हाथ जोड़े थे वह अब उनसे बात भी नहीं करती है और झूठ बोला जाता है कि तुमने हमें 2 साल का टाइम दे तो दिया जबकि समय केवल 2 महीने का ही दिया गया था। ममता कपूर ने कहा कि उनके बच्चे शहर से बाहर हैं, उनकी जान को खतरा है, और वह बहुत ज्यादा परेशान है।
उपरोक्त संबंध में एक प्रार्थना पत्र कल ही राजेश कपूर द्वारा माननीय पुलिस महानिदेशक साहब को रिसीव करवाया गया है।
पत्रकार वार्ता के दौरान युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता आरुषि सुंदरियाल भी मौजूद रही, आरुषि ने कहा कि वह ममता कपूर और उनके परिवार को इन प्रभावशाली लोगों की गुंडागर्दी से बचाने का हर संभव प्रयास करेंगी जिसके लिए वह उन्हें पूरी कानूनी सहायता देगी।

आरुषि ने अपनी बैंक अकाउंट पासबुक समस्त पत्रकारों के साथ साझा की जिसके अनुसार उनका केवल 15 दिन का किराया शेष था परंतु सोनिया आनंद द्वारा मीडिया में खुलेआम उन पर अपार्टमेंट में कब्जा करने का झूठा आरोप लगाया गया ।

Leave a Reply