जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों से मुठभेड़, 2 जवान शहीद, 3 घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। जिसमें दो जवान शहीद हो गये हैं, वहीं तीन जवान घायल हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल और पुलिस की संयुक्त टीम ने आज अनंतनाग के अहलान गगरमांडू इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। इसी दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी।

अधिकारियों ने बताया कि जंगल में छिपे आतंकवादियों ने तलाशी दलों को देखकर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में सेना के पांच जवान घायल हो गए। जिसके बाद घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो जवानों ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और अंतिम सूचना मिलने तक आतंकवादियों को पकड़ने और उन्हें मार गिराने का अभियान जारी था। श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “एक विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान शुरू किया। आतंकवादियों से आमना सामना होने पर गोलीबारी शुरू हो गई।”

Leave a Reply