कर्नाटक में रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामला : दो आरोपियों के साथ जांच के लिए घटनास्थल पहुंची एनआईए

बेंगलुरु। रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को हुए विस्फोट मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को सोमवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारी जांच के संबंध में निरीक्षण के लिए घटनास्थल ले गए। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। कैफे में विस्फोट मामले की जांच के सिलसिले में एनआईए ने देश भर में 29 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली है।

एक पुलिस सूत्र ने बताया, ‘‘रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच कर रही एनआईए की एक टीम मामले की आंतरिक जांच के तहत घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए सुबह दो आरोपियों के साथ यहां आई थी।’’ कैफे के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर निरीक्षण किया गया और आसपास अवरोधक भी लगाए गए थे।

अधिकारियों के अनुसार, एनआईए ने तीन मार्च को मामले की जांच अपने हाथ में ली थी और 12 अप्रैल को मास्टरमाइंड अब्दुल मतीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को कोलकाता में उनके ठिकाने से गिरफ्तार किया था जहां वे फर्जी पहचान पत्र के साथ रह रहे थे।

दोनों आरोपियों के साथ सह-आरोपी माज मुनीर अहमद और कर्नाटक के चिकमंगलूर के खालसा निवासी मुजम्मिल शरीफ को एनआईए पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एनआईए ने शहर के ब्रुकफील्ड इलाके में स्थित कैफे में एक मार्च को हुए बम विस्फोट की जांच के सिलसिले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे।

Leave a Reply