खुल गया मसूरी-देहरादून मार्ग, भूस्खलन के बाद से था बंद

देहरादून। मूसरी आने वालों के लिए अच्छी खबर है। मसूरी-देहरादून मार्ग अब बस और आवश्यक सेवा के ट्रकों के लिए बुधवार को खोल दिया गया। इससे अब पर्यटकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। हालांकि नौ टन से ऊपर के वाहनों के लिए मसूरी-देहरादून मार्ग पूर्णतया बंद है। लोक निर्माण विभाग की ओर से बारिश के बीच युद्ध स्तर पर सड़क निर्माण किया गया, तब जाकर आवागमन सुचारू हो सका।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मसूरी-देहरादून मार्ग गलोगी पावर हाउस के पास मुख्य सड़क का बड़ा भाग भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था। इससे मार्ग काफी संकरा हो गया था और वाहनों की आवाजाही पर खतरा था, दुर्घटना की संभावना थी। लोक निर्माण विभाग की ओर से छोटे वाहनों को छोड़ बड़े वाहनों की आवाजाही 23 जुलाई तक प्रतिबंधित कर दिया गया था। विभाग की ओर से नई तकनीक से बारिश के बीच युद्ध स्तर पर सड़क निर्माण किया गया। इसके बाद बुधवार से मसूरी-देहरादून मार्ग को बस और आवश्यक सेवा के ट्रकों के लिए खोल दिया गया है। जबकि नौ टन से ऊपर के वाहनों के लिए मसूरी-देहरादून मार्ग पूर्णतया बंद है।

अधिशासी अभियंता ने कहा कि सड़क निर्माण को लेकर कार्ययोजना तैयार की जा रही है। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद सुचारू रूप से निर्माण किया जाए। सड़क निर्माण से पहले भू-वैज्ञानिकों से भी कंसल्ट किया जाएगा।

Leave a Reply