पहाड़ से गिरे मलबे की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

नैनीताल। नैनीताल जनपद के बेतालघाट विकासखंड में एक व्यक्ति की पहाड़ी से गिरे मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 47 वर्षीय नंदन सिंह पुत्र लक्षम सिंह निवासी बुंगा गांव के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार नंदन सिंह गांव में ही अपने घर से करीब 200-300 मीटर दूर बकरियां चराने के लिये गया था। नंदन सिंह कान से कम सुनता था। इस कारण जब पहाड़ी से अचानक मलबा गिरा तो आसपास मौजूद अन्य लोग तो जान बचाकर भाग गये लेकिन नंदन आवाज नहीं सुन पाया और मलबे की चपेट में आकर उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

क्षेत्रीय राजस्व उप निरीक्षक कपिल कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को साैंप दिया गया है।भारी वर्षा के ‘रेड अलर्ट’ के बीच नहीं गिरी बारिश की एक बूंद भी मौसम विभाग ने 21 व 22 जुलाई को नैनीताल जनपद में भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’ घोषित किया था। इस कारण आज जनपद के आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं कक्षा तक के समस्त विद्यालय भी बंद रहे, लेकिन आज जिला मुख्यालय सहित जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी। इससे पहले बीते 24 घंटों में यानी 21 जुलाई को नैनीताल जनपद में सर्वाधिक 15.3 मिमी बारिश मुक्तेश्वर में, 12 मिमी हल्द्वानी-काठगोदाम में, रामनगर व बेतालघाट में शून्य, कालाढुंगी में 1 मिमी तथा नैनीताल सहित अन्य तहसील क्षेत्रों में भी 5 मिमी से कम बारिश हुई है।

Leave a Reply