अधिकारियों को मानसून सीजन में 24 घंटे अलर्ट पर रहने के दिए निर्देश

हल्द्वानी। हल्द्वानी के कैंप ऑफिस में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मंडल के सभी डीएम, एसएसपी और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ आपदा को लेकर महत्वपूर्ण बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सभी डीएम, एसएसपी अधिकारियों से बरसात से हुए नुकसान का फीड बैक लिया गया है। सभी को मानसून सीजन में 24 घंटा अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिए गए हैं, ताकि क्षेत्र में जहां भी जल भराव से जो भी नुकसान हुआ है, उसका एस्टीमेट बनाकर भेजा जाए, ताकि शासन से जल्द पैसा स्वीकृत हो सके, उन क्षेत्रों में काम करने की ज्यादा जरूरत है, जहां भू कटाव हो रहा है।

उन्होंने कहा कि नैनीताल और उधम सिंह नगर जिले में जो लोग आपदा से प्रभावित हुए हैं, उनको सहायता राशि पूरी तरह से बांट दी गई है, कल उधम सिंह नगर जिले में 1300 प्रभावितों को सहायता राशि बांटी गई है उन्होंने सभी डीएम को यह निर्देश दिए हैं, आपदा के दौरान जब पीड़ितों को राहत शिविर में रखा जाता है। वह जगह मानसून सीजन तक चयनित कर लें और वहां की व्यवस्था बेहतर हो और पीड़ितों के लिए खाने-पीने की उचित व्यवस्था हो। यह भी देखना बेहद जरूरी है।

Leave a Reply