नगर परिषद, रामगढ़ एवं छावनी परिषद, रामगढ़ द्वारा संचालित योजनाओं की हुई समीक्षा

रामगढ़। बुधवार को छतरमांडू स्थित समाहरणालय सभाकक्ष में नगर परिषद, रामगढ़ एवं छावनी परिषद, रामगढ़ द्वारा संचालित योजनाओं की उपायुक्त, रामगढ़ चंदन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

समीक्षा के दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी नगर परिषद, रामगढ़ मनीष कुमार ने पीपीटी के माध्यम से वर्ष 2023-24 में किए गए कार्यों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई साथ ही 2024- 25में किए जा रहें कार्यों के भी संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दिए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने पेयजल आपूर्ति को लेकर किया जा रहे कार्यों के संबंध में कार्यपालक दंडाधिकारी व अन्य पदाधिकारियों को जल्द से जल्द सा समय कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया साथ ही उन्होंने शनिचरा बाजार रामगढ़ का सौंदर्यीकरण, सदर अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले में प्रचार प्रसार के उद्देश्य से नगर परिषद द्वारा लगाए गए पोस्टर होर्डिग की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने जिले कई और अन्य चौक चौराहा आदि स्थलों का निरीक्षण कर नए होर्डिंग को लगाने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने यातायात व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देते हुए जिले के सड़कों पर घूम रहे मवेशियों के लिए कार्यपालक पदाधिकारी को कृषि विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए बन रहे कृषि पाठशाला क्षेत्र में कांजी हाउस का निर्माण करने का निर्देश दिया जो जिले के मुख्य मार्ग पर घूमते रहते हैं और आवागमन को बाधित करते हैं उन सभी मवेशियों को कांजी हाउस में रखने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी मवेशी पालकों से भी अपील की गई की सड़कों पर अपने-अपने मवेशियों को ऐसे ना छोड़ें।

Leave a Reply