बलात्कारी प्रदेश बना उत्तराखंड , शासक बने शोषक, सरकार बनी भ्रष्टाचार और बलात्कारियों की पोषक : डॉ. प्रतिमा सिंह

देहरादून । उत्तराखंड राज्य में जिस प्रकार महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या की घटनाएं घटित हो रही हैं उससे ऐसा प्रतीत होता है कि देवभूमि उत्तराखण्ड बलात्कारी प्रदेश बन चुका है तथा सत्ताधारी दल के लोग शासक की जगह शोषक बन गये हैं।
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने हरिद्वार जनपद के बहादराबाद क्षेत्र में दलित युवती की बलात्कार के बाद हत्या की घटना में भाजपा नेता के शामिल होने पर तीखा बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा के लोग शासक के रूप में शोषक बन चुके हैं तथा राज्य की भाजपा सरकार के मुखिया पुष्कर सिंह धामी इन शोषकों के पोषक बने हुए हैं।
डॉ.प्रतिमा सिंह ने कहा कि प्रत्येक चुनाव में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा नेता अपने शासन वाले राज्यों में बेटियों की लाज और जान बचाने मे नाकाम साबित हो रहे हैं क्योंकि इन घृणित अपराधों में उनकी पार्टी के नेता शामिल हैं। उन्होंने कहा कि चाहे अंकिता भंडारी हत्याकांड हो, चाहे हेमा नेगी हत्याकांड हो या पिंकी हत्याकांड हो और अब चाहे बहादराबाद बलात्कार और हत्याकांड हो भाजपा के शासक इन मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाओं पर चुप्पी साधे हुए हैं। देश एवं प्रदेश की जनता अंकिता भंडारी हत्याकांड में भाजपा नेता की कारगुजारी को अभी भूल भी नहीं पाई थी कि बहादराबाद में भाजपा के एक और नेता पर दलित युवतों की बलात्कार के बाद हत्या से पूरा सभ्य समाज स्तब्ध है तथा इस से एकबार फिर साबित हो चुका है कि भ्रष्टाचारी और बलात्तकारियों को राज्य की भाजपा सरकार का पूरा संरक्षण है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने पुष्यमित्र उपाध्याय की ‘‘ सुनो द्रोपदी शस्त्र उठालो अब गोविन्द ना आयेंगे, छोड़ो मेंहदी खड्ग संभालो, खुद ही अपना चीर बचा लो’’ पंक्तियों का उल्लेख करते हुए मातृशक्ति का आह्रवान करते हुए कहा कि बलात्कारियों की इस सरकार से प्रदेश की महिलाओं को अपनी रक्षा स्वयं करनी होगी।

Leave a Reply