जहरीले गोखरो सांप के 26 अंडे बरामद

जलपाईगुड़ी। रसोई के अंदर से जहरीले गोखरो सांप के करीब 26 अंडे बरामद किये गये।मालूम हो कि सिलीगुड़ी के निकट फुलबाड़ी 2 ग्राम पंचायत क्षेत्र के चांगराबांधा नरेश रॉय के घर में सांप ने शरण ले रखी थी.
इस दिन पता चला कि रसोई के सिंक के नीचे जहरीला गोकरा सांप ने घोंसला बना रखा है। आज सुबह रसोई की सफाई करते समय फॉस फॉस को आवाज सुनाई दी तो वह घबरा गया। फिर उसने सीमेंट कंक्रीट की ढलाई को तोड़ा और उसके नीचे सांप को घोंसला बनाते हुए पाया। इसके साथ कई अंडे भी हैं. यह सुनकर कि पक्के मकान में सांप ने अपना घोंसला बना लिया है, ग्रामीणों का नरेश राय के घर पर तांता लग गया। जहरीले गोखरो सांप को देखने के बाद क्या किया जाए, यह समझ में नहीं आ रहा था, दो सदस्यों ने सिलीगुड़ी में एक पर्यावरणवादी संगठन से संपर्क किया और रसोई से आकर सांप को बचाया। लगभग 26 दिनों के साथ.
सांप के अंडे बहुत सावधानी से निकाले जाते हैं। मालूम हो कि बचाए गए सांप को बैकंठपुर जंगल के जंगल में छोड़ने के अलावा अंडों को बचाने का प्रयास किया जाएगा ताकि उनमें से बच्चे निकल सकें.
लेकिन अब बारिश के कारण चारों ओर झाड़ियों में पानी भर गया है, इसलिए अब बेहतर होगा कि सभी लोग अपने घरों को साफ-सुथरा रखें। क्योंकि घर में कब जहरीले कीड़े-मकोड़े अपना घोंसला बना लें, आपको पता ही नहीं चलता। हालांकि, आज इस सांप के रेस्क्यू होने से शहरवासी डर से मुक्त हो गए.

Leave a Reply