रामगढ़ पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के मामले में चोर गिरोह के चार सदस्यों को हजारीबाग के कोर्रा थाना क्षेत्र से पकड़ा

चंदवारा थाना क्षेत्र से तीन ट्रैक्टर किया है बरामद

रामगढ़। जिला बनने के बाद अब तक दर्जनों ट्रैक्टर चोरी की घटना हुई है। पुलिस की सक्रियता से पहली बार ट्रैक्टर चोरी के मामले का खुलासा हुआ। छानबीन करते हुए पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गिरोह के चार सदस्यों को हजारीबाग के कोर्रा थाना क्षेत्र के सिंदूर से पकड़ा है। गिरोह का सरगना राजा मल्हार उर्फ कैलाश मल्हार (32 वर्ष) पिता द्वारिका मल्हार, नगदा मल्हार (22 वर्ष) पिता प्यारे मल्हार, शनिचरवा मल्होरिया (29 वर्ष) पिता दशरथ मल्होरिया (तीनों मांडू थानाक्षेत्र निवासी है) जबकि पिंटू मल्हार (30 वर्ष) पिता नकुल मल्हार, कोंडरा, थाना बरही (हजारीबाग) निवासी शामिल हैं। वर्तमान में सभी हजारीबाग के सिंदूर में रह रहे थे। ट्रैक्टर चोरी के मामले में पुलिस ने छानबीन करते हुए कोडरमा के चंदवारा थाना क्षेत्र से तीन ट्रैक्टर बरामद किया है। जबकि आरोपियों के पास से पुलिस ने एक बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल, दो मोबाइल जब्त किया है।
यह जानकरी रामगढ़ पुलिस अधीक्षक डॉ. बिमल कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में दी। बताया कि विगत कुछ माह से रामगढ़ जिले में ट्रैक्टर चोरी की घटनाएं लगातार हो रहीं थी। जिला बनने के बाद अबतक दर्जनों ट्रेक्टर चोरी होने की सूचना है।जिसे लेकर विभिन्न थाना और ओपी में कांड दर्ज किए गए हैं। चोरों के विरुद्ध विधि-सम्मत कार्रवाई हेतु रामगढ़ पुलिस अधीक्षक डॉ. बिमल कुमार ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामगढ़ परमेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। मामले का अनुसंधान करते हुए टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कोर्रा थाना (हजारीबाग) अंतर्गत सिंदुर में छापा मारकर रह रहे ट्रैक्टर चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।
सख्ती से पूछताछ करने पर चारों अभियुक्त ने बताया कि चारों विगत छः माह से गिरोह के सरगना राजा मल्हार उर्फ कैलाश मल्हार के साथ मिलकर रामगढ़ और हजारीबाग जिला में ट्रैक्टर चोरी करते थे और चोरी का ट्रैक्टर कोडरमा जिला के चन्दवारा में बेचा जाता रहा।
गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर चन्दवारा थाना (कोडरमा) अंतर्गत अशोक यादव के घर से एक एक ट्रैक्टर, रंजीत यादव के घर से एक ट्रैक्टर, विक्की सिंह के क्रशर से एक ट्रैक्टर बरामद किया गया। शेष अभियुक्तों के गिरफ्तारी और ट्रैक्टरों की बरामदगी हेतु छापामारी अभियान जारी है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध पहले भी कई थाना में अन्य मामला दर्ज है। गिरफ्तार अभियुक्त के अपराधिक इतिहास का अवलोकन किया गया तो पाया गया कि पिन्टु मल्हार पूर्व में भी ट्रैक्टर चोरी के कांड में जगेश्वर बिहार (बोकारो) थाना से जेल जा चुका है।

Leave a Reply