हैदराबाद: भाजपा प्रत्याशी माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं से चेहरा दिखाने को कहा, मामला दर्ज

हैदराबाद। हैदराबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार माधवी लता का सोमवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें वह बुर्का पहनी महिला मतदाताओं से कथित रूप से चेहरा दिखाने को कहती दिख रही हैं ताकि पहचान पत्र से उनके चेहरे का मिलान किया सके। यह वीडियो सामने आने के बाद निर्वाचल अधिकारियों ने लता के खिलाफ एक मामला दर्ज किया। वीडियो में लता मतदान केंद्र पर बुर्का पहनी महिलाओं से नकाब हटाने और चेहरा दिखाने को कहती दिख रही हैं ताकि उनकी पहचान सत्यापित की जा सके।

हैदराबाद के कलेक्टर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘मलकपेट थाने में भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171 (सी), 186, 505 (1) (सी) और जनप्रतिनिधि कानून की धारा 132 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।”

वह पुलिस कर्मियों को यह कहती हुई भी सुनी गईं कि मतदाताओं की पहचान करने के बाद ही उन्हें मतदान केंद्र में जाने दिया जाए। तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीट पर मतदान हो रहा है। हैदराबाद सीट पर माधवी लता का मुकाबला ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से है।

हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा कि 90 फीसदी बूथों पर गड़बड़ी हुई है। पुलिस महिला सिपाहियों को वोटर आईडी से चेहरा जांचने का निर्देश नहीं देना चाहती। जब मैंने पुलिस अधिकारी से पूछा तो उन्होंने कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है।

Leave a Reply