खाई में गिरे युवक को फायर कर्मियों ने बचाया

लोहाघाट। खाई में गिरे एक युवक के लिए फायर ब्रिगेड की टीम देवदूत बनकर आई। फायर कर्मियों ने रात के अंधेरे में कड़ी मशक्कत के बाद युवक को खाई से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। इससे युवक की जान बच गई।

लोहाघाट ब्लॉक के ईड़ाकोट क्षेत्र में बुधवार देर रात एक युवक फिसल कर 500 फीट गहरी खाई में जा गिरा। आपातकालीन नंबर 112 से मिली सूचना पर लोहाघाट से फायर कर्मी एफएसएसओ चंदन राम के नेतृत्व में घटना स्थल पर पहुंचे। गुरुवार को एफएसएसओ चंदन राम ने बताया कि लोहाघाट का रहने वाला रवि नाम का युवक अपने दोस्तों के साथ घूमने ईड़ाकोट क्षेत्र में गया था, तभी वह फिसल कर 500 फीट नीचे लोहावती नदी के किनारे जा गिरा।

उन्होंने बताया कि सूचना पर फायर टीम मौके पर पहुंची तथा गहरे अंधेरे में टोर्च की मदद से फायर टीम बड़ी मुश्किल से गहरी खाई में उतरी और घायल युवक को स्ट्रेचर व रस्सी की मदद से करीब एक घंटे के कठिन रेस्क्यू के बाद सुरक्षित बाहर निकाला और लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू काफी कठिन था, लेकिन फायर कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा किया।

Leave a Reply