डीएवी पीजी कॉलेज में महात्मा गांधी पर चित्र, पोस्टर तथा पटकथा प्रदर्शनी

देहरादून। कॉलेज के ओएनजीसी सभागार में अजीम प्रेम जी फाउंडेशन तथा इतिहास विभाग द्वारा एक प्रदर्शनी तथा गतिविधियों का आयोजन किया गयाl जिसमें छात्र-छात्राओं को महात्मा गांधी के जीवन उनके राष्ट्रीय आंदोलन में, भागीदारी के बारे में जानकारी दी गई तथा उनसे संबंधित विषयों पर चर्चा की गई l इतिहास विभाग की विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर डा. रंजना रावत ने सभी को संबोधित किया साथ ही कार्यक्रम में आए अतिथि से भी परिचित करवाया।
उसके पश्चात “अजीम प्रेम जी फाउंडेशन “में आए अतिथि ने सभी को संबोधित किया, साथी ही उन्होंने आए अपने सभी पांच साथियों का भी परिचय दिया।
आज का कार्यक्रम ठाकुर पूर्ण सिंह नेगी मेमोरियल ओएनजीसी ऑडिटोरियम डीएवी पीजी कॉलेज में संपन्न हुआ। जिसके संचालक अजीम प्रेम जी फाउंडेशन की तरफ से सुश्री निशा और उनके साथियों ने किया।
उसके बाद उन्होंने आज के कार्यक्रम की रुपरेखा रखी । जिसमे प्रमुख थे हमारे राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी की योगदान तथा उनके आंदोलन के प्रभाव पर चर्चा कीजिए कार्यक्रम में मुख्य रूप से कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर सुनील कुमार ने कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी तथा आयोजन समिति को बधाई दी, इसी के साथ-साथ पोस्टर प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया l मुख्य नियंता डॉ ज़स्साल प्रोफेसर चौरसिया ,डॉ अतुल सिंह, डॉक्टर डंग,डॉ विनीत,, डॉ विवेक त्यागी,डॉ डॉक्टर रवि शरण दीक्षित उपस्थित रहे,तथा इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भागीदारी की l

Leave a Reply