स्वीप” अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर  विभिन्न क्षेत्रों में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

रामगढ़। आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान रामगढ़ जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रामगढ़ चंदन कुमार के द्वारा मतदाता जागरूकता कोषांग को रचनात्मक तरीके से विभिन्न प्रतियोगिताओं, कार्यक्रमों आदि का आयोजन करने का निर्देश दिया गया है।

इसी क्रम में जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी सह जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती कनक तिर्की के द्वारा शनिवार को जिले के प्रखंडों में आंगनबड़ी सहिया, सेविका के द्वारा स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मतदाता जागरूकता को लेकर बनाए गए मतदाता जागरूकता पोस्टर के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्र में “वोट करेगा रामगढ़, 20 मई” “चुनाव का पर्व देश का गर्व” आई एम रेडी टू वोट थीम के तहत मतदाता जागरूकता के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही उपस्थित सभी मतदाताओं को मतदाता जागरूकता को लेकर रैली व मतदाता शपथ कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

वहीं आंगनबाड़ी सहिया सेविका के द्वारा चितरपुर प्रखंड अंतर्गत लगाए जाने वाले हाट बाजारों में आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में सभी को अपना मतों का प्रयोग करने की अपील किया गया साथ ही जहां आने वाले सभी मतदाताओेंं को आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 जो रामगढ जिले में 20 मई को होना है इसकी जानकारी दी गई साथ ही ईवीएम वीवीपीएट मशीन से मतदान करने की सही प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दिया गया।

इसी क्रम सभी प्रखंड मुख्यालय में मतदाता जागरूकता हेतु पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जहां आंगनबाड़ी सरिया सेविका सहित अन्य ने मतदाता जागरूकता पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान करने का संकल्प लिया

कार्यक्रम के दौरान जेएसएलपीएस के दीदियों व आंगनबाड़ी सहिया सेविका ने अपने-अपने क्षेत्र में सभी मतदाताओं को आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 हेतु 20 मई को अपना बहुमूल्य मतों का उपयोग करने का अपील की।

Leave a Reply