रेडियो मनोरंजन से अधिक भलाई के लिए एक शक्तिशाली माध्यम हैं

कोलकाता। बाल संरक्षण, नियमित टीकाकरण और जलवायु परिवर्तन पर जागरूकता पैदा करने के लिए आकाशवाणी, निजी एफएम स्टेशनों और सामुदायिक रेडियो पर प्रसारित अनुकरणीय रचनात्मक सामग्री को हाल ही में यूनिसेफ द्वारा पुरस्कृत किया गया।

‘रेडियो4चाइल्ड अवार्ड्स’ कहे जाने वाले, आयोजित एक कार्यक्रम में बाईस रेडियो पेशेवरों को बच्चों के अधिकारों को प्रभावित करने वाले तीन विषयों पर सामग्री बनाने के लिए बॉलीवुड अभिनेता और यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत, आयुष्मान खुराना द्वारा पुरस्कार सौंपे गए।

आरजे के रूप में करियर शुरू करने वाले खुराना ने कहा, “रेडियो पेशेवरों की प्रतिभा बच्चों को उनकी आकांक्षाओं को साकार करने में मदद करने वाले संदेशों के साथ लाखों लोगों तक पहुंचती है। कहानीकार, शिक्षक और बदलाव लाने वाले के रूप में, वे रेडियो को मनोरंजन से कहीं अधिक और भलाई के लिए एक शक्तिशाली माध्यम बनाते हैं।

बाल अधिकारों के समर्थक के रूप में, सेलिब्रिटी अभिनेता का दृढ़ विश्वास है कि सभी बच्चों को अपने जीवन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सुरक्षित वातावरण में जीवित रहने, पनपने और विकसित होने का अवसर दिया जाना चाहिए।

पुरस्कारों के लिए 20 राज्यों के 59 रेडियो पेशेवरों से 165 प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं। Radio4Child बाल अधिकारों पर अपनी समझ बढ़ाने के लिए पूरे भारत से रेडियो पेशेवरों को लाने के लिए यूनिसेफ की एक साझेदारी है।

बाल अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए रेडियो पेशेवरों द्वारा किए गए दिलचस्प कार्यों की सराहना करते हुए, यूनिसेफ इंडिया के संचार, वकालत और भागीदारी प्रमुख, ज़ाफ़रीन चौधरी ने कहा, “रेडियो सामाजिक प्रतिबद्धता के साथ सूचना और मनोरंजन के एक ।

Leave a Reply