विधानसभा सुरक्षा घेरे में, विस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष से मिले धामी

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा (Uttarakhand Assembly) के पांच दिवसीय बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य से मुलाकात की। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विधानसभा सुरक्षा घेरे में है।

सुरक्षा के साथ सभी व्यवस्था चाक-चौबंद कर लिए गए हैं। सत्र के दौरान अग्निशमन दल, आवश्यक चिकित्सा दल, दवाइयां एवं एंबुलेंस के साथ निर्बाध विद्युत आपूर्ति, पेयजल एवं सफाई व्यवस्था सबकुछ ठीक है। पासधारियों के अलावा अन्य किसी को भी विधानसभा में अनुमति नहीं है।

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से देहरादून स्थित विधानसभा में शुरू हो गया है। सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन ने विधानसभा के आसपास 300 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी है। चारों तरफ बैरिकेडिंग के साथ पुलिस बल तैनात है।

धरना प्रदर्शन आदि के दृष्टिगत यातायात-कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रगति विहार, शास्त्रीनगर, बाईपास, डिफेंस कॉलोनी, विधानसभा तिराहा पर बैरियर लगाए गए हैं। बैरियर से ही लोग डायवर्ट कर दिए जा रहे हैं। हालांकि सत्र के दौरान विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा भी हो रही है। इस दौरान स्कूल बसों, एम्बुलेंस सहित किसी को भी व्यवधान उत्पन्न न हो। इसका ख्याल रखा जा रहा है।

Leave a Reply