नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से की जाएगी : CM Dhami

हल्द्वानी । बनभूलपुरा (Banbhulpura) थाना क्षेत्र अंतर्गत मलिक के बगीचे में सरकारी भूमि पर बने अवैध मस्जिद और मदरसा हटाने के दौरान हुए बवाल के बाद क्षेत्र में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स क्षेत्र में लगातार कांबिंग कर निगरानी कर रही है। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा में उपद्रव करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। कहा कि नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से की जाएगी।

उपद्रवियों के हमले में 300 से अधिक लोग घायल

बवाल में पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि उपद्रवियों के हमले में 300 से अधिक लोग घायल हो गये जबकि 8 करोड़ से अधिक की सरकारी और निजी संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है । पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि बवाल करने वालों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। उपद्रवियों (Miscreants) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। देवभूमि उत्तराखंड की शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

उत्तराखंड के फिजा को खराब करने की कोशिश

हम उपद्रवियों पर इतनी सख्त कार्रवाई करेंगे कि यह कार्रवाई भविष्य के लिए मिसाल बन जाएगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को अल्मोड़ा दौरे पर पहुंचे हुए थे, जहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा है कि उपद्रवियों से निपटने के लिए जो भी जरूरी काम होंगे, वह किए जाएंगे। जो लोग भी उत्तराखंड(Uttarakhand) के फिजा को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, उनको किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा है कि घटना को अंजाम देने वाला शख्स कितना ही बड़ा क्यों ना हो, उसको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। दंगे में जो भी सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है, उपद्रवियों से उसकी वसूली की जाएगी।

Leave a Reply