शरद पवार की पार्टी को मिला नया नाम ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार’

मुंबई। चुनाव आयोग ने गुरुवार को वरिष्ठ नेता शरद पवार की पार्टी का नया नाम ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार’ तय किया है। शरद पवार के समर्थकों ने चुनाव की ओर दिए गए नए नाम पर खुशी जताई है। हालांकि, यह नाम 27 फरवरी तक अर्थात राज्यसभा चुनाव तक ही अधिकृत रहेगा।

राकांपा में दो फाड़ हो जाने के बाद मंगलवार को चुनाव आयोग ने पार्टी का नाम राकांपा और चुनाव चिन्ह घड़ी उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को सौंप दिया था।
चुनाव आयोग ने इसके बाद शरद पवार गुट को नए नाम और चुनाव चिन्ह के लिए आवेदन देने को कहा था। इसके बाद शरद पवार गुट की ओर से ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद पवार’ सहित चार नाम दिए गए थे। इनमें से चुनाव आयोग ने शरद पवार के गुट को ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार’ नाम देने का निर्णय लिया है। साथ ही शरद पवार गुट की ओर से चुनाव चिन्ह के लिए बरगद, उगता सूरज सहित चार नाम दिए गए हैं लेकिन अभी तक आयोग ने चुनाव चिन्ह के बारे में निर्णय नहीं लिया है।
इस बीच आज मुंबई में अजीत पवार के समर्थकों ने राकांपा पार्टी और चुनाव चिन्ह मिलते पर खुशी व्यक्त की है। शरद पवार गुट के जयंत पाटिल ने कहा कि पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह कुछ भी हो, आम जनता जानती है कि असली राकांपा शरद पवार की ही है। इसलिए आगामी चुनाव में जनता शरद पवार के साथ ही रहेगी।

Leave a Reply