पहाड़ों की रानी मसूरी में हल्की बारिश से तापमान में आई गिरावट, बर्फबारी की उम्मीद जगी

देहरादून। पहाड़ों की रानी मसूरी में बुधवार को पहाड़ों की रानी मसूरी में हल्की बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इससे लोगों को ठंड से दो-चार होना पड़ा। ठंड से बचने के लिए लोगों को गर्म कपड़े और अलाव का सहारा लेना पड़ा।

लोगों को मसूरी में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद जगी है। इससे लोगों के चेहरे खिले उठे हैं। लोगों का कहना है कि मसूरी का मौसम बदलने से यहां भी बारिश और बर्फबारी होगी, जिससे मसूरी के पर्यटन व्यवसाय में वृद्धि होगी।

गौरतलब है कि पिछले दो महीने से मसूरी में ना तो बारिश और ना ही बर्फबारी हुई है, जिससे मसूरी का पर्यटन व्यवसाय पूरी तरीके से प्रभावित हो गया है। मसूरी के आसपास के किसानों की फसल भी खराब हो गई है। सेब की फसलों के लिए बर्फबारी और बारिश होना जरूरी है। ऐसे में किसानों को उम्मीद है कि अगर बारिश और बर्फबारी होती है तो उसे उनके खेती को काफी फायदा होगा।

मसूरी में बढ़ती ठंड को लेकर नगर पालिका प्रशासन द्वारा मुख्य चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है, जिससे गरीब और मजदूर लोगों को ठंड से बचाया जा सके। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply