छत्तीसगढ़ के कोयला कारोबारी और आयकर सलाहकारों के ठिकानों पर  छापा

रायपुर। आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में कोयला कारोबारी बंटी डालमिया और मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में आयकर सलाहकारों के ठिकानों पर गुरुवार को छापा मारा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रायगढ़ जिले के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटमार में कोयला कारोबारी बंटी डालमिया के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने दबिश दी। करीब 100 अधिकारी-कर्मचारियों की पांच टीमें रायगढ़ जिले में 12 गाड़ियों से सुबह पहुंचीं। आयकर की टीमें ऑफिस और घर समेत बाकी जगहों पर दस्तावेज खंगाल रही हैं। कारोबारी और उनके सहयोगी फरार हैं।

आयकर विभाग की दो अन्य टीमों ने चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ में आयकर रिटर्न भरने वाले आयकर सलाहकारों के ठिकानों पर दबिश दी। यह कार्रवाई एसईसीएल कर्मचारियों के फर्जी रिटर्न दाखिल करने की जानकारी मिलने के बाद की गई है। आयकर की टीमें सुबह रायपुर से मनेंद्रगढ़ और चिरमिरी पहुंचीं। एक टीम ने मनेंद्रगढ़ के वार्ड-19 में एफसीआई गोदाम के पीछे मनीष गुप्ता के घर पर छापा मारा। मनीष गुप्ता आयकर सलाहकार है। दूसरी टीम ने चिरमिरी के गोदरीपारा में रीजनल हॉस्पिटल के सामने महामाया कम्युनिकेशन में दबिश दी। महामाया कम्युनिकेशन के संचालक रवि पोलाई भी आयकर सलाहकार हैं।

Leave a Reply