बाबरी की हिमायती कांग्रेस ने वर्षों रामलला को रखा टेंट में- अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजन-अर्चना कर मंदिर परिसर की साफ सफाई कर श्रमदान किया।

इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस ने वर्षों तक हमें श्री राम को टेंट में रखा। यह वही लोग हैं जिन्होंने श्री राम और रामसेतु को काल्पनिक बताया था। फिर से बाबरी मस्जिद के निर्माण का वादा किया था। राम मंदिर ना बने इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की थी। लेकिन करोड़ों राम भक्तों व कार्यकर्ताओं के संघर्ष के बदौलत आज 500 वर्षों की प्रतीक्षा का अंत हो रहा है।”

उन्होंने कहा कि यह तारीख पूछने वालों को करारा जवाब है। हमने तारीख, स्थान और समय के साथ-साथ उन्हें निमंत्रण भी भेज दिया है। आज यह इधर-उधर भाग रहे हैं ताकि इन्हें प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न जाना पड़े। पहले यह कह रहे थे कि हमें निमंत्रण नहीं मिला और अब निमंत्रण मिल गया है तो अलग बहाने बना रहे हैं। इन्होंने पहले राम मंदिर के निर्माण को लटकाया और अब जनता को भटकाने और भड़काने का काम कर रहे हैं।

इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि “ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अब मात्र 6 दिन शेष हैं। प्रभु श्री राम के आगमन की खुशी में और प्रधानमंत्री के आग्रह पर आज पूरा देश राममय होकर अपने आसपास के क्षेत्रीय मंदिरों में साफ सफाई कर रहा है। इसी का अनुसरण करते हुए मैं भी आज यहां प्राचीन हनुमान मंदिर में अपनी श्रमदान कर अनुगृहीत हुआ। मैं बाकी सभी लोगों से भी अनुरोध करता हूं कि वह सभी भी इस स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। मंदिर परिसरों में गंदगी फैलाने से बचें, कूड़ेदान का प्रयोग अवश्य करें।”

Leave a Reply