राम नगरी में 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी

नई दिल्ली। देश दुनिया में करोड़ो रामभक्तों की आस्था के केंद्र अयोध्या में रामलला के श्रीविग्रह को भव्य मंदिर में सुशोभित किए जाने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम की नगरी में शनिवार यानि आज करीब 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देकर विकास के एक नये युग का सूत्रपात करेंगे। मोदी अयोध्या में अपने एक दिवसीय दौरे में 15 हजार 700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

500 क्विंटल फूलों से गुलजार हुई धर्मनगरी
त्रेता युग में जिस तरह दुल्हन की तरह प्रभु राम की नगरी सजी थी। कुछ ऐसा ही नजारा इन दिनों अयोध्या की सड़कों पर देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर सड़कों को फूलों से सजाया गया है। लगभग 500 क्विंटल देसी-विदेशी फूलों से रामनगरी के चौक-चौराहों पर सजावट किया गया है। एयरपोर्ट बाईपास से फोरलेन धर्मपथ, साकेत पेट्रोल पंप, हनुमानगढ़ी के रास्ते लगभग 9 किमी. से अधिक दूरी तय करने में 40 से अधिक तोरणद्वार बनाए जाएंगे। यहां रेलिंग डिवाइडर-मूर्तियों आदि को फूलों व बुके से सजाया जाएगा।

देश के विभिन्न शहरों के लिए भी देंगे सौगात
श्रीराम की नगरी से देश के विभिन्न शहरों के लिए भी सौगातों का पिटारा खुलेगा। प्रधानमंत्री देश के अलग अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इससे पहले मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसी के साथ 30 दिसंबर 2023 की तिथि अयोध्या के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित हो जाएगी और भगवान श्रीराम की नगरी में विकास के नया युग का शुभारंभ होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Leave a Reply