डीएमके सांसद का विवादित बयान, UP और बिहार से तमिलनाडु आने वाले हिंदी भाषी सड़कों और शौचालयों की करते हैं सफाई

नई दिल्ली। द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) सांसद दयानिधि मारन का हिंदी भाषियों को लेकर विवादित बयान सामने आने से सियासत गरमा गई है। उन्होंने कहा ​कि उत्तर प्रदेश और बिहार से तमिलनाडु आने वाले हिंदी भाषी निर्माण कार्य करते हैं या सड़कों और शौचालयों की सफाई करते हैं। द्रमुक सांसद की इस विवादित टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस क्लिप को शेयर करते हुए इंडिया ब्लॉक में शामिल यूपी और बिहार की पार्टियों की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया है। क्लिप में, मारन अंग्रेजी और हिंदी सीखने वाले लोगों की तुलना करते सुने जा सकते हैं। वह कहते हैं अंग्रेजी वाले आईटी कंपनियों में चले जाते हैं, जबकि हिंदी वाले छोटी-मोटी नौकरियां करते हैं।
शहजाद पूनावाला ने अपने पोस्ट में इंडिया ब्लॉक पर देश के लोगों को जाति, भाषा और धर्म के आधार पर विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और डीएमके सांसद की इस टिप्पणी के खिलाफ गठबंधन की ‘निष्क्रियता’ की आलोचना की है। हाल की कई घटनाओं का उल्लेख करते हुए, शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘इंडिया ब्लॉक का एजेंडा सनातन धर्म का अपमान करना और देश के लोगों को विभाजित करना है’।

Leave a Reply