विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए UAE पहुंचे PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 दिसंबर को COP-28 के विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे। दुबई पहुंचते ही पीएम मोदी का भारतीयों ने भव्य स्वागत किया। लोगों ने इस दौरान ‘हर हर मोदी’ के नारे लगाए और कुछ समर्थकों द्वारा ‘अबकी बार, 400 पार’ के नारे लगाए गए। जोरदार स्वागत का फोटो भी पीएम मोदी ने एक्स पर शेयर किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “मैं COP-28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचा। हम शिखर सम्मेलन की कार्यवाही की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसका उद्देश्य एक बेहतर ग्रह बनाना है।” प्रधानमंत्री ने दुबई के एक होटल में एकत्र हुए प्रवासी भारतीयों से मुलाकात की। वहीं, पीएम मोदी के दुबई के होटल पहुंचने पर भारतीय समुदाय के सदस्यों ने सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किया।इस सम्मेलन में पीएम मोदी सहित दुनिया के कई नेता इस मीटिंग में भाग लेंगे। शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री ने अपनी उत्साह जाहिर की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, ‘दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा गर्मजोशी से किए गए स्वागत से बहुत प्रभावित हुआ हूं।

उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है।’
वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, “COP28 वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट के लिए पीएम नरेंद्र मोदी यूएई पहुंचे। हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात के उप प्रधानमंत्री और आंतरिक मंत्री शेख सैफ बिन जायद अल नाहयान ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। WCAS में अपनी भागीदारी के अलावा, प्रधानमंत्री वैश्विक नेताओं के साथ बैठकें करेंगे और जलवायु कार्रवाई को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से विशेष कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

Leave a Reply