भ्रामक वीडियो पर यकीन नहीं करें: हरि चंद्र सेमवाल

देहरादून।पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया ( Social Media) में गुरुकुल के छात्र को शिक्षक द्वारा पीटने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसको हरिद्वार स्थित किसी गुरुकुल का बताया जा रहा है जो पूरी तरह भ्रामक व झूठ है।

वीडियो कुछ माह पूर्व थाना सिंधौली जिला सीतापुर उत्तर प्रदेश का है जिस संबंध में थाना सिंधौली सीतापुर में मु.अ.सं 342/23 दर्ज कर आरोपी शिक्षक सतीश निवासी सीतापुर, यूपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।

28 नवम्बर 2023 को सिंधौली के पुलिस SHO अखिलेश से उत्तराखंड के महिला कल्याण सचिव हरि चंद्र सेमवाल ( Hari Chandra Semwal) की वार्ता हुई, जिसमे SHO द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त प्रकरण में FIR दर्ज करते हुए कानूनी कार्यवाही की जा चुकी है।अतः जनसामान्य से अपील की जाती है कि इस तरह की बाल उत्पीड़न की वीडियो/घटनाओं की पुष्टि करने के उपरांत ही सोशल मीडिया में फॉरवर्ड करें।यदि आपके आस पास इस तरह की कोई घटना होती है अथवा आपको जानकारी मिलती है तो अपने जनपद के जिलाधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी व बाल कल्याण समिति को तत्काल सूचना दें। ताकि जांच उपरांत दोषियों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाही की जा सके।

Leave a Reply